Sunday 11 September 2011

परेशानी से गुजर रहे हैं हम

नौ सितम्बर को बिहार में मेरी फिल्म संतान रिलीज़ हुई थी , मैं उसके प्रोमोशन के लिए आठ सितम्बर को ही पहुँच गया था। नौ सितम्बर को ताजपुर, समस्तीपुर के बाद दरभंगा गया। काफी भीड़ थी वहाँ , जैसे तैसे वहाँ से निकले की एक मनहूस खबर इंतज़ार कर रही थी। मेरी पत्नी ने बताया की मेरी नौकरानी रूबी ने आत्महत्या कर ली है । बच्चे डरे सहमे हैं , इस तरह के हादसे से पहली बार मेरे परिवार को गुजरना पड़ा था। मैंने प्रोमोशन को वहीँ ख़तम किया और अगले दिन मुंबई आ गया। मिडिया में तरह तरह की खबरे आ रही थी लेकिन बिना पुलिस जांच पूरी हुए मैं कुछ भी बयान देना नहीं चाहता था। मेरे बच्चे अभी भी इस हादसे से उबार नहीं पाए हैं , उनके जेहन में अजीब सा एक दर समां गया है। पूरा परिवार परेशानी से गुजर रहा है। मैं शुक्रगुजार हूँ अपने दोस्तों का जा मेरी गैर हाजिरी में मेरे परिवार को हिम्मत दी। रूबी डेढ़ महीने से हमारे यहाँ थी, कम बोलती थी , मेरे घर में आये गणपति बाप्पा के पूजा पाठ की जिम्मेवारी उसने बखूबी निभायी थी । वो कुछ परेशान रहती थी शायद अपने बच्चो के कारण । उसे मेरा निजी बॉय सागर लेकर आया था और कहा था की इसे काम की सक्त आवश्यकता है, मेरी पत्नी ने उसे बच्चो की ज़रुरतो को पूरा करने के काम में लगा दिया था। खैर उसने ऐसा कदम क्यूँ उठाया ये तो उसकी मौत के बाद उसे साथ ही चला गया । मैं उसके आत्मा की शांति की प्रार्थना भगवन से करता हूँ।

No comments:

Post a Comment